तिरंगे में लिपट कर आया कोटपूतली का लाल, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

भारत माता के जयकारों से गूंजा आसमान,  अंत्येष्टि में पहुंचे हजारों लोग

न्यूज चक्र, कोटपूतली।  तहसील के गांव खड़ब निवासी बीएसएफ जवान शैलेन्द्र मीणा (35) की गुरूवार रात्रि गुवाहाटी में ड्युटी के दौरान मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उनकी मृत्यु सम्भवतया: करन्ट लगने से हुई हैं। शहीद जवान का कोटपूतली के पैतृक ग्राम खड़ब में राजकीय सम्मान से अन्तिम संस्कार किया गया ।

ग्रामीणों ने बताया कि शैलेन्द्र तीन माह पूर्व घर आया था एवं परिजनों से टेलीफोन पर कुछ ही दिनों में छुट्टी पर आने की बात कही थी। वर्ष 1984 में जन्मे शैलेन्द्र सीनियर सैकण्डरी की शिक्षा प्राप्त कर वर्ष 2010 में तकनीकी ग्रेड से बीएसएफ में भर्ती हुए थे। उनके पिता हनुमान प्रसाद मीणा राजकीय सेवाओं में शिक्षक जबकि माता छोटी देवी गृहणी हैं। शैलेन्द्र का विवाह श्री माधोपुर निवासी मीना देवी के साथ हुआ था। जिनकी पुत्री नेहा कक्षा 9 व पुत्र मनोज कक्षा 6 का विधार्थी हैं। परिवार में तीन बहिनें व एक छोटा भाई भी हैं।

शुक्रवार तडक़े शैलेन्द्र की मौत हो जाने का समाचार मिलते ही आसपास के क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं गाँव में सन्नाटा पसरा गया जिसको लेकर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया । ग्राम खड़ब व नारेहड़ा के ग्रामीण शैलेन्द्र की शहादत को गर्व से भर देने वाला बता रहे हैं।

स्थानीय विधायक एवं स्टेट मोटर गैराज मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी, वही आसपास व दूर दराज के लोगों ने पहुंचकर श्रदांजलि अर्पित की । साथ मे कोटपूतली पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की । शहीद की अंतिम यात्रा के दौरान गांव का आसमान भारत माता की जय हो, शहीद अमर रहे, के जयकारों से गुंजायमान रहा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *