कोटपूतली बीच बाजार में ‘आग’, ‘अतिक्रमण’ की ‘आग’ में जल गया शोरूम

कोटपूतली में ‘अतिक्रमण’ की ‘आग’ दहशत में व्यापारी

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। शहर की पुरानी सब्जी मंडी में आज सुबह अचानक एक कपड़े के शोरूम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने के बाद दुकानदारों में अफरा-तफरी मची और आनन-फानन में आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन शोरूम चूंकि कपड़े का था तो आग ने थोड़ी देर में ही विकराल रूप धारण कर लिया। आग से अगल बगल की दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय दुकानदारों ने कोटपुतली नगर पालिका दमकल को फोन किया। नगरपालिका दमकल ने पहुंचने का प्रयास भी किया लेकिन राह में अतिक्रमण के तार, टीन सेड और दुकानदारों के चबूतरे उलझ गए, और जब तक दमकल दुकान तक पहुंची दुकान का सामान जलकर राख हो गया। आग पर काबू पाने के लिए बहरोड़ व नीमराना से भी दमकल बुलाई गई थी।

सबसे बड़ा डर, आग फैल जाती तो क्या होता?
कोटपूतली के बीच बाजार में लगी यह आग आज बहुत बड़ा सवाल छोड़ कर गई कि अगर यह आग विकराल रूप धारण कर लेती तो क्या होता? क्योंकि आग पर काबू पाए जाने वाले संसाधनों की राह में अतिक्रमण के रोड़े अटके हुए हैं जिन पर ना तो कोटपूतली नगरपालिका का ध्यान है ना ही कोटपूतली प्रशासन का। … आज जब आग लगी तो ‘आग लगने पर कुआं खोदने’ जैसी स्थिति दिखाई दी। घटना के बाद हालांकि दुकानदारों में आक्रोश और गुस्सा है विद्युत विभाग और नगर पालिका के खिलाफ, लेकिन यह आक्रोश कितना सही है इसका जवाब शायद खुद दुकानदार भी ना दे पाए?

यह भी पढ़ें… पुलिस प्रशासन से जुड़ी खबर
आपको बता दें कि कोटपूतली शहर के बाजार और आम रास्ते अतिक्रमण के भारी शिकार हैं बावजूद इसके नगरपालिका की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। शहर में पुरानी नगर पालिका भवन से लेकर नए नगर पालिका भवन तक का आम रास्ता इस कदर अतिक्रमण की चपेट में है कि वाहन चालकों के लिए तो दुश्वार है ही पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में अगर शहर में इस तरह की आगजनी या आपदा आती है तो प्रशासन के हाथ-पांव फूल जाते हैं, बावजूद इसके नगरपालिका की नींद नहीं टूटती है।

 

आज की घटना को लेकर कोटपूतली शहर की आम जनता क्या सोचती है बेबाकी से रखिए अपने विचार। आपके विचार नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर रखें। न्यूज़ चक्र के आगामी अंक में हम इन्हें शामिल कर उचित स्थान देने का प्रयास करेंगे।

अपने समाचार हमें व्हाट्सएप करें। 9887243320

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *