बेटों के बराबर कंधे से कंधा मिलाकर चलें बेटियां – कसाना

न्यूज चक्र, कोटपूतली। निकटवर्ती ग्राम गोपीपुरा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान कार्यक्रम के तहत महिला कार्यशाला का आयोजन हुआ। इस उपलक्ष में बेटियों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा रेवोल्यूशन के अध्यक्ष मनोज चौधरी ने की, जबकि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी शंकरलाल कसाना थे। अध्यक्षता करते हुए चौधरी ने कहा कि बेटियां दो परिवारों का मान होती है तथा वे दो परिवारों को संस्कारित एवं शिक्षित करती हैं, इसलिए हमें बेटियों को भी पढ़ा लिखा कर योग्य बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़नी चाहिए तथा उनको बेटों के बराबर अहमियत देनी चाहिए, व शिक्षा एवं संस्कार के साथ परवरिश करनी चाहिए।

समाजसेवी शंकर लाल कसाना ने बेटियों को पढ़ लिख कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी तथा बेटों के बराबर कंधे से कंधा मिलाकर चलने की सीख दी उन्होंने कहा कि बेटियां किसी मायने में भी लड़कों से कम नहीं है

कार्यक्रम संयोजक रवि कुमार शर्मा ने अतिथियों का माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया। इस मौके पर बेटियों के जन्म दिवस के उपलक्ष में केक काटकर सबका मुंह मीठा कराया एवं लड्डू खिलाए गए।

यह भी पढ़ें…अंधेरा डराता है…

समारोह में जिन बच्चियों ने कॉलेज में दाखिला लेकर शिक्षा प्राप्त की उनका सम्मान किया गया तथा 10वीं एवं 12वीं में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाली लड़कियों का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम में बुजुर्ग वृद्ध महिलाओं तथा 100 वर्ष प्राप्त कर चुकी महिलाओं को शॉल ओढ़ाकर एवं माला पहनाकर सम्मानित किया गया।  समाज एवं परिवार तथा महिलाओं के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को प्रतीक चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर युवा रेवोलुशन के अध्यक्ष मनोज चौधरी एवं भाजपा नेता शंकरलाल कसाना ने पुरस्कृत किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *