योग गुरु रामदेव का पुतला फूंका… जूते भी मारे

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। एक समाचार चैनल की डिबेट में बहुजन समाज के महापुरुषों पर योग गुरु रामदेव द्वारा की गई अमर्यादित  टिप्पणियों से आक्रोशित युवाओं ने कोटपूतली मुख्य चौराहे पर योग गुरु रामदेव का पुतला दहन किया।  बहुजन समाज के युवा एवं बामसेफ के कार्यकर्ताओं ने योग गुरु रामदेव का पुतला दहन से पूर्व पुतले की बाजारों में शव यात्रा निकाली और पुतले पर जूते बरसाकर आग के हवाले कर दिया। शहर के बाजार की गलियों में योग गुरु रामदेव के पुतले की शव यात्रा चर्चा का विषय बनी रही। 

बामसेफ के मिडीया प्रभारी राजेश हाडिया ने कहा कि पतंजली ब्रांड के निर्माता योग गुरू बाबा रामदेव ने मूलनिवासी बहुजन समाज के महापुरूषों पर समाचार चेनल पर डिबेट के दौरान बामसेफ कि विचारधारा तथा ओबिसी समुदाय के महापुरूष रामा सामी, पेरियार पर अभ्रद टिप्पणीयां कि जो सरासर गलत हैं। सामाजिक कार्यकर्ता उमेश आर्य, भीमआर्मी अध्यक्ष शिवा खारडिया ने कहा कि अंहकारी रामदेव ने दलित, वनवासी, ओबिसी शब्दों का स्वयं के मुंख से बार बार इस्तेमाल कर पूरे समाज को नीचे दिखाने का दुस्सास किया, जो सरासर गलत हैं। दलित शब्द अपने आप में एक गाली है। वनवासी शब्द भी आदिवासीयों कि पहचान खत्म करने के लिए एक सोची समझी साजिश के तहत रामदेव ने इस्तेमाल किया। ऐसे मे बहुजन समाज में रोष व्याप्त हैं। जिसके चलते सैकड़ों लोगों कि मौजूद भीड़ ने मंगलवार को कस्बे में रामदेव के पुतले कि शवयात्रा निकाल अग्रसेन चौक पर दहन किया तथा पतंजली सामान का भी बहिष्कार कर रामदेव पर संगीन धाराओं मे रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही कि मांग कि।

इस दौरान बामसेफ के मीडिया प्रभारी राजेश हाडिया, भीमआर्मी अध्यक्ष शिवा खारडिया, सामाजिक कार्यकर्ता उमेश आर्य, चंदन सामरीयां, रघुवीर वर्मा, फिरोज खान पवन कन्नौजिया सतीश योगी, विक्रम यादव, बलवंत मीणा, मुकेश आर्य, महेन्द्र सैनी, पवन आर्य, भूपसिंह अलोरिया, अनूप आर्य, रवि वर्मा, हेमराज गुर्जर, अंकित आर्य, वसीम खान, जितेन्द्र आर्य, कबूल चंद, देवेन्द्र आर्य, विक्रम जितरवाल, सुभाष खारडिया, मनोज कुमार, हितेन्द्र चौधरी, हेमन्त मेहरा, हुकम सामरियां, विकास कुमार, मुन्नालाल, उमेश सोंठवाल, आर्यन माही, नरेश आर्य, अभिषेक जोशी, सुनिल वर्मा, दिपक यादव, देवेन्द्र वर्मा, राहुल वर्मा, अमीत वर्मा, दिलीप आर्य, सतीश आर्य, रणवीर सिंह मौजूद रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *