देश जवाब देने को तैयार – राज्यवर्धन

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। भारत देश हर चुनौती का सामना करने में सक्षम है और यह उचित समय पर उचित जवाब देना भी जानता है। लेकिन कुछ लोग देश में रहकर पाकिस्तान की वकालत करने की बात करते हैं, देश अब उनको भी जवाब देने के लिए तैयार है। यह बात केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल व युवा मामलात मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने यहां कोटपूतली में नवनिर्मित आकाशवाणी केंद्र पर 10 किलो वाट एफएम के उद्घाटन व स्टूडियो के शिलान्यास समारोह के दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही।

इस अवसर पर राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम से रेडियो को नई पहचान मिली है वर्ष 2014 में एफएम रेडियो का कवरेज 40 से 45 प्रतिशत ही होता था लेकिन मोदी सरकार ने 2019 तक इसे बढ़ाने का लक्ष्य रखा और आज भारत की 55 से 60 प्रतिशत आबादी रेडियो यानी एफएम सुनती है। राठौड़ ने बताया कि कोटपुतली एफएम स्टेशन की शुरुआत के समय इसकी क्षमता महज 100 वाट थी जिसे अब बढ़ाकर 10 किलो वाट कर दी गई है, इससे कोटपूतली एफएम का प्रसारण जहां पहले 35 किलोमीटर रेडियस तक हो रहा था जो अब 100 किलो मीटर से अधिक दूरी तक भी सुना जा सकता है।

इस अवसर पर समारोह में उपस्थित आकाशवाणी के महानिदेशक एफ सहरियार, अपर महानिदेशक ओके शर्मा व आदित्य चतुर्वेदी एवं राकेश जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि एफएम कोटपूतली पर स्थानीय भाषा के कार्यक्रम भी प्रसारित किए जाएंगे और आने वाले समय में फोन इन कार्यक्रम भी प्रसारित किए जाने की योजना है जिसमें ट्रैफिक व अन्य जानकारी भी यहां से आसानी से उपलब्ध हो सकेगी‌‌।

इस अवसर पर आकाशवाणी कोटपूतली से कमलेश मीणा, दिनेश पटवा, विकास वर्मा, हिमांशु शर्मा, पवन शर्मा, गगन कुमावत, मानसी जिंदल, पूजा शेखावत, चिंकी सेहरा व जितेंद्र शर्मा ने अतिथियों एवं आगंतुकों का स्वागत किया। 

इस अवसर पर भाजपा से मुकेश गोयल, उदय सिंह तंवर, नगर पालिका अध्यक्ष महेंद्र सैनी, पार्षद देवेंद्र आर्य, रमेश कुमार आर्य, रमेश सिंह राजावत, बाल कृष्ण हिंदू सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने इस अवसर पर राजकीय एलबीएस कॉलेज में 4 करोड रुपए की लागत से खेलो इंडिया के तहत बने बहुउद्देशीय खेल परिसर का लोकार्पण भी किया। 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *