सड़क सुरक्षा नियमों के लिए किया प्रेरित, मनाया सड़क सुरक्षा सप्ताह

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। राजकीय एलबीएस महाविद्यालय में गुरुवार को पुलिस, परिवहन विभाग व राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत विद्यार्थियों को सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि यातायात नियमों की पालना व जागरूकता से सड़क हादसों में कमी लाई जा सकती है। यादव ने कहा कि सड़क सुरक्षा स्वयं के लिए तथा उन सभी लोगों के लिए है, जो वाहन लेकर सड़क पर चलते हैं और जिन्हें सुरक्षा की आवश्यकता है। उन्होंने सड़क सुरक्षा संकल्प प्रतिज्ञा दिलवाई व सड़क सुरक्षा संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर किए।

कार्यक्रम में उपस्थित डीटीओ रविंद्र जोशी ने यातायात नियमों व वाहन चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। सड़क सुरक्षा को लेकर गठित एनजीओ के सदस्यों ने कहानी व प्रश्नोत्तरी के माध्यम से विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी दी। प्राचार्य हेमराज मीणा ने विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा नियमों के लिए प्रेरित किया।

वहीं शहर के हंस कॉलेज में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीटीओ रविंद्र जोशी ने विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित किया व परिवहन उप निरीक्षक नरेश कुमार स्वामी व कृष्ण अवतार सैनी ने कहा कि विद्यार्थियों को बाइक चलाते समय हेलमेट का उपयोग करना चाहिए और मोबाइल पर बात नहीं करनी चाहिए। प्राचार्य डॉ एस के शर्मा ने जीवन रक्षा के लिए प्रेरित किया। रसरंग मंच की ओर से नुक्कड़ नाटक में चलचित्र के माध्यम से सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर नवलकिशोर, बलिराम यादव, नीरज वर्मा व अंकित सैनी उपस्थित रहे। प्रशासन की ओर से कार्यक्रम में एडीएम सत्यवीर यादव, एसडीएम ज्योति मीणा, पुलिस उपाधीक्षक सांवरमल नागोरा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात सुरेश चौधरी भी उपस्थित रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *