इंतजार की घड़ियां समाप्त, दिल थामकर बैठिये, माननियों का रिजल्ट आने वाला है…

न्यूज़ चक्र, कोटपूतली। राजस्थान में 15 वीं विधानसभा के लिए 199 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला आज दोपहर तक हो जाएगा। सभी सीटों के लिए 35 मतगणना केंद्रों पर मतगणना का कार्य सुबह 8: 00 बजे से प्रारंभ हो जाएगा और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के हर राउंड के बाद रुझान आने शुरू हो जाएंगे। … और सुबह 10: 00 बजे से प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना शुरू हो जाएगा और दोपहर 1: 00 बजे तक सारी स्थिति साफ हो जाएगी।
जयपुर जिले की सभी 19 विधानसभा सीटों की मतगणना कॉमर्स और राजस्थान कॉलेज में होगी। जिला निर्वाचन विभाग ने मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है। कड़ी सुरक्षा के बीच कॉमर्स कॉलेज में 10 और राजस्थान कॉलेज में 9 विधानसभा सीटों की मतगणना होगी। कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र के लिए मतों की गणना राजस्थान कॉलेज में होगी। कुल 23 राउंड होंगे।

प्रदेश की 200 में से 199 सीटों पर 7 दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधान सभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, जयपुर शहर के मेयर अशोक लाहोटी, भारत वाहिनी के संरक्षक घनश्याम तिवारी सहित अनेक दिग्गजों ने अपना भाग्य आजमाया है। प्रदेश के अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे बसपा प्रत्याशी का निधन होने के कारण वहां के चुनाव स्थगित कर दिए गए थे।

चार अन्य राज्यों में भी मतगणना आज ही…
राजस्थान के अलावा चार अन्य राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना भी आज सुबह से ही शुरू होगी और दोपहर बाद यह साफ हो जाएगा कि जनता किसके साथ है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *