नेत्र जांच शिविर आयोजित, बच्चों को दी टीवी- मोबाइल से दूर रहने की सलाह

न्यूज चक्र। खैरथल। लायंस क्लब खैरथल मण्डी एवं इक्वीटास एस एफ बी के संयुक्त तत्वावधान में किशनगढ़ बास रोड़ खैरथल में क्लीयर विजन आई हास्पिटल के सहयोग से नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर लायंस क्लब खैरथल मंडी के अध्यक्ष एवं क्लीयर विजन आई हास्पिटल खैरथल के निदेशक लायन रिंकू मेहता की अध्यक्षता में लगाया गया। शिविर के दौरान टीम द्वारा 110 मरीजों की नेत्र जांच कर आवश्यकतानुसार दवाईयां निशुल्क प्रदान की गई एवं सभी के चश्में के नंबर की जांच की गयी।
मेहता ने अपने संबोधन में कहा कि आँखे हैं तो जहान है वर्ना दुनिया वीरान है। महिलाओं को गैस चूल्हा उपयोग करने की सलाह दी तथा सभी को बताया कि बच्चों को प्रत्येक 4 माह व बड़ों को प्रत्येक 9 माह में आंखों की जांच करवानी चाहिये। साथ ही आधुनिक जीवन में बच्चों को टीवी, कम्प्यूटर, मोबाइल का उपयोग कम करने के साथ छोटे बच्चों को नुकीली वस्तुओं अथवा नुकेले खिलोनों से दूर रहने की तथा सभी को आंखों को रोगों से बचाव के उपाय बताए।
साथ ही मरीजों को ज्यादा से ज्यादा दूध, दही, लस्सी-छाछ, फलों के जूस जैसे पेय पदार्थों का सेवन करने हरी सब्जियाँ व सलाद आदि खाने की सलाह दी गई।
इस अवसर पर लायन सदस्य सहित इक्वीटास के क्षेत्रीय अधिकारी रवि सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *