खनन माफिया बेखौफ, आरएसी को रिलीव नहीं कर रहे अलवर एसपी, जीवन बचाओ संयोजक नितेंद्र मानव का आरोप

न्यूज़ चक्र। अवैध खनन व अवैध परिवहन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे जीवन बचाओ आंदोलन के संयोजक नितेंद्र मानव ने अलवर एसपी पर आदेशों की अवहेलना करने का आरोप लगाते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव व डीजीपी को पत्र भेजा है।
मानव ने पत्र में लिखा है कि खान विभाग के संयुक्त सचिव ललित कुमार द्वारा पुलिस विभाग को अवैध खनन रोकने के लिए जिस आरएसी की बटालियन को अधिकृत कर रखा है, उस बटालियन को पिछले 6 माह से अलवर एसपी रिलीव नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते कोटपूतली व सीकर जिले में अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में खनन माफिया बेखौफ होकर अवैध खनन व ओवरलोड वाहनों का संचालन कर रहे हैं।
मानव के अनुसार खान विभाग के संयुक्त सचिव ललित कुमार, खान निदेशक व कमांडेंट आरएसी द्वारा अनेकों बार पुलिस अधीक्षक अलवर को पत्र लिखकर आरएसी बटालियन को रिलीव कर जयपुर मुख्यालय भेजे जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। लेकिन आरएसी को आज तक रिलीव नहीं किया गया है। ऐसे में जयपुर व सीकर जिले में अवैध खनन रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट व एनजीटी के द्वारा दिए गए आदेशों की पालना नहीं हो पा रही है। इस संबंध में डीजीपी व मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है साथ ही आगामी पेशी पर एनजीटी को भी इससे अवगत करवाया जाएगा।

1 thought on “खनन माफिया बेखौफ, आरएसी को रिलीव नहीं कर रहे अलवर एसपी, जीवन बचाओ संयोजक नितेंद्र मानव का आरोप”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *