चिकित्सा मंत्री ने घायलों की उपचार व्यवस्थाओं का लिया जायजा, राज्यपाल ने की शीघ्र स्वस्थ्य की कामना




शाहपुरा खातोलाई हादसा मामला
न्यूज चक्र @ कोटपूतली/ जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने बुधवार को प्रातः एसएमएस हॉस्पिटल में जाकर शाहपुरा में हुए हादसे के घायलों की उपचार व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं निःशुल्क दवाईयां उपलब्ध कराने के साथ ही इलाज की समस्त व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। एसएमएस हॉस्पिटल में इस दुखांतिका से प्रभावित 22 लोगों को भर्ती करवाया जा चुका है। सराफ ने एसएमएस मेडिकल कालेज के प्रिसिंपल डॉ. यू.एस. अग्रवाल एवं अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा को घायलों के इलाज में गंभीरता बरतने एवं जरूरत पड़ने पर बाजार से दवाईयां खरीदकर इन मरीजों का इलाज करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाये। उन्होंने मरीजों के अटेनडेंट के लिए भी भोजन व ठरहने इत्यादि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
डॉ. अग्रवाल ने बताया कि चिकित्सालय में इस दुखांतिका से पीड़ित 22 लोगों को भर्ती किया जा चुका है। इनमें से 7 महिलाओं की मृत्यु हो चुकी है। इनके अतिरिक्त एक बच्ची मृत अवस्था में अस्पताल में लायी गयी एवं एक शिशु का मृत अवस्था में जन्म हुआ। उन्होंने बताया कि चिकित्सा मंत्री के निर्देश पर इस अग्निकांड से पीड़ितों को सेमी आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।
राज्यपाल ने दुःख व्यक्त किया
राज्यपाल कल्याण सिंह ने शाहपुरा में विद्युत ट्रांसफार्मर हादसे में हताहत हुए लोगों की आत्मशांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए परमात्मा से प्रार्थना की, साथ ही इस हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।
केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ भी आज दिल्ली से शाहपुरा पहुंचे…
जयपुर ग्रामीण सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ भी आज दिल्ली से शाहपुरा पहुंचे और विराटनगर विधायक फूलचंद भिंडा के साथ पीड़ित परिवार से मिले। राठौड़ ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना की तथा परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *