लाॅक डाउन को 3 मई तक बढ़ाते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने मांगा 7 बातों पर साथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों के लिए मुझे आप सभी से 7 बातों पर साथ चाहिए…

न्यूज चक्र। विकास वर्मा। देशभर में लाॅक डाउन का आज 21 वां दिन है। कोराना वायरस के विरूद्ध संघर्ष में जीत के लिए आश्वस्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। आज सुबह 10 बजे अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘यह तय किया गया है कि भारत में लाॅक डाउन को अब 3 मई तक और बढ़ना पड़ेगा। यानी 3 मई तक हर देशवासी को लाॅकडाउन में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करते रहना है, जिस तरह से हम अब तक करते आए हैं।’
पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि यह तय करें कि कोराना वायरस को किसी भी स्थिति में नए क्षेत्रों में फैलने नहीं देना है। स्थानीय स्तर पर अगर एक भी मरीज बढ़ता है तो यह हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए। इसलिए अब हमें पहले से भी बहुत ज्यादा सर्तकता बरतनी होगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों के लिए मुझे आप सभी से 7 बातों पर साथ चाहिए…
पहली बात
अपने घर के बुर्जुर्गों का ख्याल रखें। विशेषकर ऐसे व्यक्तियों का जिन्हें पुरानी बीमारी हो। उनकी हमें ज्यादा केयर करनी है, उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है।
दूसरी बात
लॉकडाउन और Social Distancing की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें, घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।

यह भी देखें…
तीसरी बात
अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। जैसे गर्म पानी व काढ़ा का इनका निरंतर सेवन करें।
चौथी बात
कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।
पांचवी बात
जितना हो सके, गरीब परिवार की देखरेख करें, उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें।
छठी बात
आप अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम करे लोगों के प्रति संवेदना रखें, किसी को नौकरी से न निकालें।
सातवीं बात
हमारे डॉक्टर- नर्सेस, सफाईकर्मी- पुलिसकर्मी सहित देश के कोरोना योद्धाओं का पूरा सम्मान करें।

न्यूज चक्र चैनल देखने के लिए Click करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *