लगातार बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े, आज फिर एक पाॅजिटिव

न्यूज चक्र, कोटपूतली। विकास वर्मा/सीताराम गुप्ता। कोरोना महामारी के आंकड़ों में दिनों- दिन बढ़ोतरी हो रही है। आज कोटपूतली शहर के वार्ड 28 से एक महिला की रिर्पोट पाॅजिटिव आई है। इस महिला को 4 जुलाई को सीने में दर्द के चलते कोटपूतली के एक प्राईवेट अस्पताल में चैकअप के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया था।

कोटपूतली बीसीएमएचओ डाॅ. रामनिवास यादव ने बताया कि महिला को जयपुर के संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां 5 जुलाई को महिला का कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिया गया था। जिसकी जांच रिर्पोट आज पाॅजिटिव आने के बाद महिला को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रैफर कर दिया गया है। यादव ने बताया कि मंगलवार को कोटपूतली में महिला के परिजनों की जांच के सैम्पल लिए जाएगें।


छूट के साथ बेपरवाह हुए लोग
देश में अनलाॅक 2 के बाद लोगों ने यह मान लिया कि जैसे कोरोना खत्म हो गया है! या देश से चला गया है? शहर के बाजारों में, सब्जी मण्डी में, बैंक की कतारों में लोगों को बिना मास्क ही एक-दूसरे से जूझते देखा जा सकता है। ठीक लाॅकडाउन से पहले की तरह। जबकि केन्द्र व राज्य सरकार बार -बार यह बता रही हैं कि ‘कोरोना से बचाव ही उपाय है।’ कोरोना से बचाव हेतु मुंह पर मास्क व हाथों को बार-बार सैनेटाईज करते रहना है, क्योंकि कोरोना के आंकड़े दिन ब दिन बढ़ रहे हैं। हांलाकि ज्यादातर लोग स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं, लेकिन काफी संख्या में लोगों की मृत्यु भी हो रही है। रविवार को ही देशभर से 24 घण्टे में कोरोना के 24 हजार मरीज सामने आए हैं। ऐसे में सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंस की पालना बेहद जरूरी हो जाती है।

बीडीएम अस्पताल की कोरोना रिर्पोट
कोटपूतली के राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल में आज 29 मरीजों की स्क्रीनिंग कर कोरोना जांच हेतु 2 मरीजों के रैन्डम सैम्पल लिए गए हैं। वहीं 1 संदिग्ध मरीज को भर्ती भी किया गया है। अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के एल मीणा ने बताया कि अस्पताल से अब तक 35 मरीजों की कोरोना रिर्पोट पाॅजिटिव आ चुकी है, वहीं 5 मरीजों की जांच रिर्पोट अभी आना शेष है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *