पुलिस का यह चेहरा देखा क्या आपने….

आप सभी जानते हैं कि कोरोना नामक महामारी ने किसी विशेष देश को ही नहीं, अपितु पूरे विश्व को अपनी गिरफ्त में ले रखा है। ऐसी विकट परिस्थितियों में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक दिन का जनता कफ्र्यू लगाया और अब 21 दिन के लिए पूरा देश लाॅकडाउन कर दिया है। लाॅकडाउन हो जाने से देश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे गरीब, बेघर व यात्रा के बीच फंसे लोगों के सामने भोजन की चुनौती पैदा हो गई। लेकिन इन सबके बीच पुलिस का वो चेहरा सामने आया जो आज तक आपने कभी नहीं देखा था। जिन पुलिसवालों को पब्लिक रिश्वतखोर और बेईमान कहते नहीं थकती, वही आज बेसहारा लोगों के ‘भगवान’ बनकर उनके सामने थे।


लाॅकडाउन के बीच देश की पुलिस हाथों में डंडे और लाठी की बजाय राशन के कट्टे, थैली और भोजन के पैकेट उठाए घूम रही है। रात और दिन पुलिस की संवेदनशील छवि देखकर लोग अभिभूत हैं। घर जाने के लिए साधन ना होने पर पैदल जा रहे लोगों को पुलिस पहले खाना खिला रही है, फिर घर भी पहुंचा रही है। वहीं झुग्गी-झोंपड़ियों तक पहुंचकर राशन के कट्टे और तैयार भोजन के पैकेट भी पहुंचा रही है ताकि देश का कोई भी शख्स भूखा नहीं रहे।

कोरोना वायरस महामारी के विरूद्ध लड़ाई में ना केवल पुरूष पुलिसकर्मी बल्कि महिला पुलिसकर्मी भी पीछे नहीं हैं। जानकार और मीडिया रिर्पोट्स बता रही हैं कि इन दिनों चिकित्साकर्मी और पुलिस महकमे से जुड़े लोग ठीक समय पर दैनिक कार्य भी नहीं कर पा रहे हैं। ना पूरी नींद ले पा रहे हैं और ना ही ठीक से खा पा रहे हैं, लेकिन जनता के हितों का ध्यान रखकर अपना कर्तव्य पूरी मुस्तैदी के साथ निभा रहे हैं। और इसलिए ही आज पूरा देश हमारी पुलिस को सैल्यूट कर रहा है। @Shalu Verma.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *