दवा आपूर्ति नियंत्रण कक्ष स्थापित, मरीजों को घर बैठे मिलेंगी दवाइयां

न्यूज चक्र, कोटपूतली। राज्य सरकार ने प्रदेश में सम्पूर्ण लोक डाउन के बीच राज्य स्तरीय दवा आपूर्ति नियंत्रण कक्ष स्थापित कर मरीजों को उनके घरों पर ही दवाइयां वितरित करने का निर्णय लिया है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र की ओर से कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण को महामारी घोषित करने तथा इसके बचाव एवं रोकथाम के लिए व्यापक लोक हित में आमजन को आवश्यक चीजों की आपूर्ति भी उनके घर पर ही करने की व्यवस्था की गई है। इसी क्रम में नियमित रूप से दवा लेने वाले मरीजों को होने वाली समस्या के समाधान के लिए एक राज्य स्तरीय दवा आपूर्ति नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। यह नियंत्रण कक्ष सुबह 9.30 बजे से सायं 6 बजे तक कार्य करेगा।

उन्होंने बताया कि दवा की आपूर्ति के लिए मरीज दवा आपूर्ति नियंत्रण कक्ष के सम्पर्क नंबर 0141-2228600 या ईमेल-pharmacycouncilrajasthan@gmail-com पर सम्पर्क करने पर नियंत्रण कक्ष द्वारा मरीज को उसके निवास के निकटतम दवा की दुकान-फर्म का मोबाइल नंबर (व्हाट्सएप नम्बर) उपलब्ध कराया जायेगा। मरीज द्वारा चाही गई दवा का पर्चा उस दवा विक्रेता को व्हाट्सएप पर भेजा जायेगा। वांछित दवाओं को औषधि विक्रेता उनके घरों पर बिल सहित आपूर्ति करेंगे।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि इस नियंत्रण कक्ष के लिए सहायक औषधि राजकुमार छीपा 9462690790 को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने सभी जिलों के सहायक औषधि नियंत्रक अथवा औषधि नियंत्रण अधिकारियों को भी इसी प्रकार के नियंत्रण कक्ष स्थापित कर मरीजों को उनके घरों पर ही दवाइयां वितरित करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *